Header Ads

गाय पर एक साथ 61 किताब लिखकर प्रकाशित कर बनाया विश्व कृतिमान का रिकॉर्ड ..

गाय पर 61 किताब एक साथ पब्लिश किया.जो विश्व में एक साथ पब्लिश होने वाली सर्वाधिक पुस्तकें हैं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल करने के लिए किया गया है अप्लाई. 

कैमूर टॉप न्यूज़,भभुआ:जिले के भभुआ के लाल ने किया कमाल एक साथ 61 किताब गाय पर हुई पब्लिस, गिनीज बुक में मान्यता के लिए भेजा गया जिसका प्रधानमंत्री राष्ट्रपति और मोहन भागवत कर चुके हैं विमोचन. बता दें कि बिहार के कैमूर जिले निवासी भभुआ शहर के लब्धप्रतिष्ठ शिक्षक रहे स्व जवाहर तिवारी पुत्र प्रोफेसर विवेकानंद तिवारी जो हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में हेड के रूप में कार्यरत होने के बावजूद गाय पर 61 किताब एक साथ पब्लिश किया.जो विश्व में एक साथ पब्लिश होने वाली सर्वाधिक पुस्तकें हैं।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल करने के लिए किया गया है अप्लाई. इसके साथ ही इन्होंने अब तक 156 किताबों को लिखे हुए हैं जो वर्तमान भारत में सबसे अधिक है.सनातन धर्म में गाय के जीवन का कोई ऐसी पहलू नहीं है जो इनके किताबों में समाहित ना हो। मानव जीवन में किस तरह से गाय लाभकारी है इस को लेकर विशेष चर्चा की गयी है.भारतीय संस्कृति और सनातन परंपरा को पुष्ठ करने वाले  अनेकों कार्य हैं ।गंगा समग्र ,सनातन समागम महाकुंभ की रचना.

भभुआ से संवाददाता विशाल कुमार की रिपोर्ट



No comments