Header Ads

जुलूस नहीं तो वोट नहीं, वोट बहिष्कार का बैनर छापने वाले प्रिंटिंग प्रेस के दो संचालकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक नामजद सहित दस अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज..

11 अप्रैल को भभुआ के कैमूर स्तंभ स्थित राजेंद्र सरोवर के पास एक पोस्टर बैनर लगाया गया था. जिसमें लिखा गया था कि जुलूस नहीं तो वोट नहीं चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा,जो एक विशेष समुदाय के लोगों को धार्मिक भावना को आहत करते हुए अफवाह फैलाने की कोशिश की गई थी साथ ही लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बिना किसी कारण के बाधित करने का प्रयास किया गया था.
प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते डीएम एसपी

कैमूर टॉप न्यूज़,
भभुआ:
शहर के भभुआ राजेंद्र सरोवर कैमूर स्थंभ के पास जुलुस नहीं तो वोट नहीं वोट बहिष्कार का बैनर छापने वाले अग्रवाल फ्लेक्स प्रिंट प्रिंटिंग प्रेस के संचालक एवं सह संचालक को भभुआ थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.एक नामजद सहित दस अज्ञात के खिलाफ आवेदन दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी करने में जुटी है.

उक्त मामले को लेकर कैमूर डीएम सावन कुमार एवं एसपी ललित मोहन शर्मा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता करते हुए जानकारी दिया कि 11 अप्रैल को भभुआ के कैमूर स्तंभ स्थित राजेंद्र सरोवर के पास एक पोस्टर बैनर लगाया गया था. जिसमें लिखा गया था कि जुलूस नहीं तो वोट नहीं चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा,जो एक विशेष समुदाय के लोगों को धार्मिक भावना को आहत करते हुए अफवाह फैलाने की कोशिश की गई थी साथ ही लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बिना किसी कारण के बाधित करने का प्रयास किया गया था.

इसका सूचना मिलते ही उस बैनर को तत्काल प्रशासन के द्वारा जप्त कर लिया गया तथा अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया जिसके बाद अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आया कि उस बैनर को भभुआ के ही पोस्ट ऑफिस गली के निकट अग्रवाल फ्लेक्स प्रिंट, प्रिंटिंग प्रेस, में छपवाया गया था, इसके बाद सत्यापन के लिए पुलिस अग्रवाल फ्लेक्स प्रिंट पर पहुंची तो पाया गया की प्रेस के संचालक के द्वारा सीसीटीवी फुटेज एवं कंप्यूटर के हार्ड डिस्क को फॉर्मेट करने का प्रयास किया जा रहा है,इसके बाद प्रिंटिंग प्रेस के संचालक से पुलिस द्वारा पूछताछ किया गया तथा प्रेस मे लगे सीसीटीवी फुटेज एवं कंप्यूटर के हार्ड डिस्क का अवलोकन किया गया.

जिसमें पाया गया की 10 अप्रैल को दिन में 1:00 बजे भभुआ वार्ड नंबर 16 शक्तिनगर निवासी रविंद्र राय का पुत्र सचिन सिंह प्रिंटिंग प्रेस पर आया हुआ था.और प्रेस के संचालक के साथ बैठकर बैनर को डिजाइन कर अंतिम रूप दिया गया, इसके बाद उसी दिन संध्या में करीब 8:00 बजे के आसपास 8 से 10 अज्ञात लड़के अग्रवाल फ्लेक्स प्रिंट, प्रिंटिंग प्रेस के पास पहुंचे उनमें से एक लड़का प्रिंटिंग प्रेस के अंदर जाकर फाइनल किया हुआ बैनर डिजाइनर को प्रिंट करवाया और ₹170 बिल का भुगतान किया तथा बैनर लेकर अज्ञात 8 से 10 लड़कों के साथ मिलकर राजेंद्र सरोवर के पास जाकर मौका पाकर बैनर को लगा दिया.

जिससे धार्मिक भावना को आहत किया जा सके एवं लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित किया जा सके इस क्रम में प्रिंटिंग प्रेस के संचालक भभुआ वार्ड नंबर 17 निवासी कृष्ण मुरारी अग्रवाल के पुत्र संदीप कुमार अग्रवाल को तथा अरुण कुमार अग्रवाल के पुत्र वैभव कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया इसके बाद सीसीटीवी फुटेज बरामद किया गया है एवं सचिन सिंह एवं अज्ञात बाकी लड़कों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा छापामारी कीया जा रहा है, जो कि अभी सभ फरार चल रहे हैं जिनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा,इसके साथ ही कैमूर जिला प्रशासन सभी कैमूर वासियों से अपील करता है कि किसी भी असमाजिक लोगों के बहकावे में ना आए अन्यथा विधि व्यवस्था भंग करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर विधि समस्त कार्रवाई की जाएगी।




No comments